JAMNA PHARMA GROUP : JAMNA PHARMACEUTICALS JAMNA HERBAL RESEARCH LTD. | AYUSHMAN MAGAZINE | AYURVEDA CHINTAN

आयुर्वेदिक कॉलेज में बनेगी डिजिटल लायब्रेरी, पीएस ने मांगा प्रस्ताव

आयुर्वेदिक कॉलेज में बनेगी डिजिटल लायब्रेरी, पीएस ने मांगा प्रस्ताव

Published on 22 Feb 2020 by Ayushman Magazine News Update

प्रमुख सचिव ने किया कॉलेज का निरीक्षण, पीजी शुरू करने का प्रस्ताव भी मांगा
जबलपुर। कॉलेज में लायब्रेरी की व्यवस्था ठीक है। समय की जरूरत के अनुसार उसे डिजिटल बनाओ। इंटरनेट और कम्प्यूटर सहित आधुनिक सुविधाएं जुटाएं। यह बातें आयुष विभाग के प्रमुख पंकज अग्रवाल ने ग्वारीघाट स्थित आयुर्वेद कॉलेज के निरीक्षण के दौरान कहीं।
पीएस कॉलेज में आर्थराइटिस के आयुर्वेद सुपर स्पेशलिटी सेंटर का शुभारंभ करने पहुंचे थे। उन्होंने कॉलेज परिसर का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं की पढ़ाई, कॉलेज और अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। पीजी पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए प्रबंधन को प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए कहा।
ओपीडी और आईपीडी बढ़ाएं
प्रमुख सचिव ने टीम के साथ कॉलेज के विभागों का भ्रमण किया। हर्बल गार्डन को बेहतर बताया। मरीजों से इलाज व सुविधाओं पर फीडबैक लिया। वार्ड में कई बिस्तर खाली देख मरीजों की कमी के संबंध में सवाल पूछा। अधिकारियों को ओपीडी और आईपीडी बढ़ाने के लिए कहा। 60 बिस्तर के अस्पताल को सौ बिस्तर में अपग्रेड करने के कार्यों की निगरानी और स्तरीय सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
सुपर स्पेशलिटी सेंटर का करें प्रचार
कॉलेज में आर्थराइटिस के सुपर स्पेशलिटी सेंटर का शुभारंभ करते हुए पीएस ने इसका प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा। सेंटर में जोड़ और हड्डियों के दर्द का आयुर्वेद उपचार होगा। उन्होंने ऋतु आधारित हेल्थ एंड डाइट चार्ट और कॉलेज के आरके अग्रवाल की योग पर आधारित पुस्तक का विमोचन किया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. एलएल अहिरवार, डॉ. पंकज मिश्रा, डॉ. मंजुला मिश्रा उपस्थित थीं।